Twitter closed the US Embassy account of China for tweets related to Xinjiang

ट्विटर ने शिनजियांग से संबंधित ट्वीट के लिए चीन के अमेरिकी दूतावास खाते को बंद कर दिया |

Twitter झिंजियांग क्षेत्र में चीन की नीतियों का बचाव करने वाले एक ट्वीट के लिए चीन के अमेरिकी दूतावास के खाते को बंद कर दिया है, जिसे अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा कि “अमानवीयकरण” के खिलाफ फर्म की नीति का उल्लंघन किया गया है।

चीनी दूतावास के अकाउंट @ChineseEmbinUS ने इस महीने एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें कहा गया था कि उइगर महिलाएं अब “बेबी मेकिंग मशीन” नहीं हैं, जो राज्य समर्थित समाचार पत्र चाइना डेली द्वारा रिपोर्ट की गई है।

ट्वीट को ट्विटर द्वारा हटा दिया गया था और एक लेबल द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था कि यह अब उपलब्ध नहीं था। हालाँकि ट्विटर अपनी नीतियों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स को छुपाता है, लेकिन खाता मालिकों को ऐसे पोस्ट को मैन्युअल रूप से हटाने की आवश्यकता होती है। चीनी दूतावास के खाते ने 9 जनवरी से कोई नया ट्वीट पोस्ट नहीं किया है।

आने वाले बिडेन प्रशासन द्वारा समर्थित शिनजियांग में चीन पर नरसंहार करने का आरोप लगाते हुए ट्रम्प प्रशासन द्वारा एक दिन बाद ट्विटर दूतावास खाते को निलंबित कर दिया गया था।

बिडेन प्रशासन ने ट्विटर के इस कदम पर टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

BIDEN DEFENSE CHIEF DUBS THREAT ‘AMID ASCENDANCY की चीन द्वारा

“हमने उस ट्वीट पर कार्रवाई की है जिसे आपने हमारी नीति के उल्लंघन के खिलाफ उल्लिखित किया है, जहां यह कहा गया है: हम अपने धर्म, जाति, आयु, विकलांगता, गंभीर बीमारी, राष्ट्रीय मूल, नस्ल पर आधारित हैं। प्रतिबंध वनों की कटाई। लोगों के समूह। “या जातीयता,” एक ट्विटर प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा।

वाशिंगटन में चीनी दूतावास ने टिप्पणी के लिए ई-मेल अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। ट्विटर चीन में अवरुद्ध है, लेकिन चीनी राजनयिकों और राज्य मीडिया द्वारा तेजी से पसंदीदा मंच है।

चीन ने अपने शिनजियांग क्षेत्र में दुरुपयोग के आरोपों को बार-बार खारिज कर दिया है, जहां संयुक्त राष्ट्र के एक पैनल ने कहा है कि शिविरों में कम से कम 1 मिलियन उइगर और अन्य मुसलमानों को हिरासत में लिया गया था।

Ticker Security Last Change Change %
TWTR TWITTER INC. 47.60 +1.67 +3.64%

पिछले साल, वॉशिंगटन स्थित जेमस्टाउन फाउंडेशन थिंक टैंक द्वारा प्रकाशित जर्मन शोधकर्ता एड्रियन ज़ेनज़ की एक रिपोर्ट में चीन पर आरोप लगाया गया था कि वह जबरन नसबंदी, जबरन गर्भपात और अल्पसंख्यक मुसलमानों के खिलाफ परिवार की योजना बना रहा है। चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि आरोप निराधार और झूठे हैं।

ट्विटर के इस कदम से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के उस अकाउंट को भी हटा दिया गया, जिसके 88 मिलियन फॉलोअर्स थे, जिसमें उनके समर्थकों द्वारा इस महीने अमेरिकी कैपिटल में तूफान आने के बाद हिंसा का खतरा था।

ट्विटर ने ट्रम्प के खाते को लॉक कर दिया था, कुछ ट्वीट्स को हटाने के लिए कहा, इसे बहाल करने से पहले और फिर पूर्व राष्ट्रपति द्वारा मंच की नीतियों का उल्लंघन करने के बाद इसे पूरी तरह से हटा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.