Cricket News in Hindi, क्रिकेट समाचार, MyjioLife news

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के मुरीद हुए क्रिकेटर, जिम को देखकर चौंके भारतीय खिलाड़ी |

Cricket for Girls: High quality girls cricket coaching for all ages

Largest cricket stadium in the world भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अहमदाबाद के मोटेरा में बने विशाल क्रिकेट स्टेडियम की जमकर सराहना की है। यहां 24 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है।

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने 24 फरवरी से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। सभी क्रिकेटर यहां की भव्यता के मुरीद नजर आ रहे हैं। हर कोई इस स्टेडियम की तारीफ करते नहीं थक रहा। जिम से लेकर स्विमिंग पूल तक सभी चीजों को ओलंपिक साइज के हिसाब से बनाया गया है।

1.10 लाख क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है। नवंबर 2014 के बाद से पहली बार इस स्टेडियम में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन मेजबान भारत ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें बेन स्टोक्स तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए। स्टोक्स ने कहा, “कुछ स्टेडियम ऐसे भी हैं। लोकल म्यूजिक से पूरे दिन मदद मिली।” ये स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें चार ड्रेसिंग रूम बनाए गए हैं। ऐसे में लगातार दो मैच भी आसानी से आयोजित किए जा सकते हैं।

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने जिम में कप्तान विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और स्थानीय खिलाड़ी अक्षर पटेल के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा, “मोटेरा स्टेडियम में टीम के साथ हमारा पहला जिम प्रशिक्षण सत्र। मोटेरा में नई सुविधा शानदार हैं। अहमदाबाद में क्रिकेट के लिए ऐसी विश्व स्तरीय सुविधाएं देखना बहुत अच्छा है। 24 तारीख को यहां मैदान में उतरने की उम्मीद है।” 

प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसद दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। सभी टिकटें बिक चुकी हैं। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं। वहीं, मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के जिम को लेकर भारतीय खिलाड़ियों में उत्साह है। खासकर हार्दिक पांड्या स्टेडियम के जिम सेटअप से काफी खुश हैं। उन्हों कहा है, “जैसा कि स्टेडियम विश्व स्तरीय है। हाई परफॉर्मेंस वाला जिम सेटअप और सभी उम्मीदों को पार कर गया। शानदार!”

Leave a Reply

Your email address will not be published.